कांग्रेस में टिकट को लेकर असंतोष, थम नहीं रहा उदित राज की उम्मीदवारी का विरोध
 
BY utrun / April 24, 2024
नई दिल्ली, यूटर्न/23 अप्रैल।
दिल्ली कांग्रेस में टिकट को लेकर चल रहा असंतोष प्रेस वार्ता के दौरान भी देखने को मिला। पार्टी कार्यालय परिसर में ही उत्तर पश्चिमी सीट से आए कांग्रेस कार्यकतार्ओं ने उदित राज के खिलाफ खूब नारेबाजी की।
इन कार्यकतार्ओं का कहना था कि पार्टी ने अच्छे प्रत्याशी को टिकट नहीं दिया है। उनकी गाड़ी को घेरने की कोशिश भी की गई। इससे गुस्साए उदित राज ने कहा कि नारेबाजी करने और करवाने वाले नेताओं की वजह से ही कांग्रेस पिछले चुनाव में दिल्ली में चार प्रतिशत वोट पर सिमट गई थी।
विरोध करने वाले पूर्व मंत्री राजकुमार चौहान और पूर्व विधायक सुरेंद्र कुमार के खिलाफ आलाकमान से लिखित शिकायत भी की है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि उदित राज के खिलाफ विरोध को देखते हुए जल्द ही राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात कर उन्हें सारी स्थिति से अवगत कराया जाएगा। उनसे आग्रह किया जाएगा कि इस उम्मीदवारी को लेकर पुनर्विचार करें।
कांग्रेस प्रत्याशियों ने किया जीत का दावा, बताईं प्राथमिकताएं
आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन के तहत दिल्ली की सात लोकसभा सीटों में से कांग्रेस के हिस्से तीन में दो सीटों पर प्रत्याशियों को लेकर पार्टी के अंदर ही घमासान चल रहा है। इसके बीच सोमवार को कांग्रेस ने प्रेसवार्ता कर अपने तीनों प्रत्याशियों का परिचय कराया। जहां प्रत्याशियों ने लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी प्राथमिकताएं भी बताईं।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने तीनों पार्टी प्रत्याशियों का परिचय कराया। उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों से भाजपा के कुशासन और गलत नीतियों के चलते दिल्ली सहित पूरे देश की जनता त्रस्त है। भाजपा शासन में देश में 45 वर्षों का बेरोजगारी का रिकॉर्ड टूट गया है।
देश की राजधानी में भाजपा के सांसदों ने कोई काम नहीं किया है। ऐसे में, कांग्रेस के तीनों लोकसभा उम्मीदवार इस बार जीत हासिल करेंगे। प्रेसवार्ता में तीनों प्रत्याशियों के साथ चुनाव प्रबंधन समिति के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा, वरिष्ठ नेता जितेंद्र कोचर, अनिल भारद्वाज और अनुज आत्रेय भी मौजूद रहे।
जीते तो हर वर्ग की समस्या संसद में उठाऊंगा: जेपी
चांदनी चौक सीट से पार्टी उम्मीदवार जेपी अग्रवाल ने कहा कि वे आठवीं बार चांदनी चौक से चुनाव लड़ रहे हैं। सामाजिक कार्यकर्ता होने के साथ-साथ चांदनी चौक क्षेत्र के मतदाता भी हैं। चांदनी चौक दिल्ली का दिल है और यहां रहने वाला हर व्यक्ति चाहे वह गरीब हो, अमीर हो, मध्यम वर्ग का हो, रेहड़ी-पटरी वाला हो, मजदूर हो, व्यापारी, दुकानदार और स्थानीय निवासियों के साथ उनके घरेलू संबंध है। लोकसभा चुनाव जीतने के बाद वे यहां के हर वर्ग की समस्याओं को संसद में उठाएंगे।
सातों सीटों पर सकारात्मक एजेंडे के लिए काम करेंगे: कन्हैया कुमार
उत्तर पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने कहा कि हम केंद्र में सरकार बनाने के बाद दिल्ली की सातों सीटों पर सकारात्मक एजेंडे के लिए काम करेंगे। शिक्षित युवा, महिलाओं को एक लाख रुपये वार्षिक दिया जाएगा। मनरेगा के अनुरूप शहरों में युवाओं को रोजगार दिया जाएगा।
महिलाओं की सुरक्षा, किसानों के अधिकारों और श्रमिक वर्ग के हितों को सुरक्षित बनाने के लिए कानून बनाएंगे। दस वर्षों में जनता के लिए भाजपा ने कुछ नहीं किया। करावल नगर में ट्रैफिक व्यवस्था ध्वस्त है और सड़कों की हालत बहुत खराब है। विकास का कोई काम नहीं हुआ है। हम हर वर्ग-समुदाय के अधिकारों को सुरक्षित रखने के लिए काम करेंगे।
 

s