4 लाख की सुपारी, अंडरवर्ल्ड में नाम... सलमान के घर फायरिंग के बदले शूटरों को क्या-क्या मिलने वाला था?
 
BY utrun / April 17, 2024
(लुधियाना/यूटर्न 17 अप्रैल): एक लाख रुपए एडवांस और बाकी तीन लाख काम होने के बाद। गोलियों की पूरी दो मैगजीन खाली कर दो। अंडरवर्ल्ड में ऐसा नाम हो जाएगा कि याद रखोगे...। चौंकिए मत, ये किसी फिल्म का डायलॉग नहीं है। किसी क्राइम थ्रिलर नॉवेल की कहानी भी नहीं है। ये वो खुलासे हैं, जो सलमान खान के घर पर फायरिंग करने वाले शूटरों से हुए हैं। ये वो हकीकत है, जिससे आज मायानगरी मुंबई हिली पड़ी है। मंगलवार को पुलिस ने सलमान के घर पर फायरिंग करने वाले दोनों शूटरों विक्की गुप्ता और सागर पाल को मुंबई से करीब 95 किलोमीटर दूर गुजरात के भुज से गिरफतार कर लिया। इसके बाद इनसे हुई पूछताछ में कई चौंकाने वाली बातें सामने आई हैं।
काम होने के बाद मिलते 3 लाख रुपए
पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए दोनों शूटर बिहार के रहने वाले हैं। मंगलवार को इंस्पेक्टर दया नायक की टीम ने इन्हें कोर्ट में पेश किया। पूछताछ में दोनों ने बताया कि सलमान खान के घर पर फायरिंग के लिए उन्हें जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने सुपारी दी थी। दोनों को काम के बदले में 4 लाख रुपए मिलने थे। एक लाख रुपए एडवांस दे दिए गए थे, जबकि बाकी के तीन लाख काम होने के बाद मिलने वाले थे। सलमान खान के घर पर फायरिंग का मकसद उन्हें नुकसान पहुंचाना नहीं था, बल्कि केवल उनके मन में एक डर पैदा करना था। 
अंडरवर्ल्ड की दुनिया में दिलाएंगे नाम
एक और बड़े खुलासे के तहत दोनों शूटरों ने पुलिस को बताया कि अनमोल बिश्नोई ने उनसे कहा था कि सलमान खान के घर पर गोलियों की पूरी दो मैगजीन खाली कर देना। उसने कहा कि इस काम को अगर ठीक से कर दिया तो अंडरवर्ल्ड की दुनिया में ऐसा नाम दिला देंगे कि सोचा भी नहीं होगा। इसके अलावा इनाम अलग से दिया जाएगा। पुलिस पूछताछ में दोनों शूटरों ने इस बात का भी खुलासा किया कि बिश्नोई गैंग सलमान खान को काले हिरण के शिकार मामले में सबक सिखाना चाहता है। 
अनमोल के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर की तैयारी
सूत्रों की मानें तो पुलिस इस मामले में अब दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ करना चाहती है। बताया जा रहा है कि इसके लिए मुंबई पुलिस जल्द ही कोर्ट जा सकती है। इसके अलावा अनमोल बिश्नोई के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी करने की भी तैयारी है। सलमान खान के घर पर फायरिंग की पूरी साजिश अनमोल बिश्नोई ने ही रची थी। इस घटना के बाद कथित तौर पर उसने खुद सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखकर फायरिंग की जिंमेदारी भी ली। 
गोली किसी को लगनी नहीं चाहिए
मुंबई पुलिस की जॉइंट कमिश्नर (क्राइम) लक्ष्मी गौतम ने बताया कि विक्की गुप्ता 10वीं तक पढ़ा हुआ है। वहीं, सागर केवल 8वीं पास है। पुलिस दोनों की क्राइम हिस्ट्री भी खंगाल रही है। जांच में पता चला है कि विक्की और सागर ने फायरिंग की घटना को अंजाम देने से पहले 3-4 बार सलमान खान के घर की रेकी की थी। फायरिंग से ठीक पहले ये दोनों बांद्रा में ताज लैंड्स एंड के पास देखे गए थे। दोनों को इस बात की हिदायत दी गई थी कि गोली किसी को लगनी नहीं चाहिए। फायरिंग से पहले विक्की और सागर सुबह 4-15 बजे तक बैंटस्टैंड पर घूमते रहे और इसके बाद धीमी रफतार से बाइक चलाकर गैलेक्सी अपार्टमेंट तक पहुंचे। यहां दोनों ने करीब 4-5 राउंड फायरिंग की और मौके से फरार हो गए।
लॉरेंस बिश्नोई की हिट लिस्ट में 9 लोगों के नाम और हैं।
1- सिद्धू मूसेवाला का मैनेजर शगुनप्रीत
शगुनप्रीत, दिवंगत पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के मैनेजर थे और उनके सारे काम संभालते थे। एनआईए की पूछताछ में लॉरेंस ने बताया था कि शगुनप्रीत ने उसके करीबी विक्की मिड्डूखेड़ा के हत्यारे को छिपने में मदद की थी। तभी से, वो शगुनप्रीत की जान का दुश्मन है। 
2- मनदीप धालीवाल
मनदीप धालीवाल गैंगस्टर लक्की पटियाल का साथी है। पूछताछ के दौरान लॉरेंस ने कहा कि मनदीप ने भी शगुनप्रीत की तरह विक्की मिड्डूखेड़ा के हत्यारे का साथ दिया था। मनदीप ठग्स-लाइफ नाम से अपना एक अलग गैंग चलाता है। लॉरेंस की हिट लिस्ट में उसका नाम है। 
3- गैंगस्टर कौशल चौधरी
कौशल चौधरी से लॉरेंस बिश्नोई की दुश्मनी किसी से छिपी नहीं है। लॉरेंस ने एनआईए को बताया था कि कौशल चौधरी ने मिड्डूखेड़ा की हत्या में शामिल भोलू शूटर, अनिल लाठ और सनी लेफटी को हथियार मुहैया कराए थे। इसके बाद से ही लॉरेंस ने तय कर लिया था कि वो कौशल चौधरी को नहीं छोड़ेगा। 
4- गैंगस्टर अमित डागर
लॉरेंस का मानना है कि कौशल चौधरी के साथ मिलकर गैंगस्टर अमित डागर ने मिड्डूखेड़ा के मर्डर की प्लानिंग तैयार की थी। एनआईए के मुताबिक, अमित डागर का नाम लॉरेंस की हिट लिस्ट में है।
5- सुखप्रीत सिंह बुड्ढा
लॉरेंस बिश्नोई का दूसरा दुश्मन गैंग बंबीहा है, जिसकी कमान सुखप्रीत सिंह बुड्ढा के हाथ में है। देवेंद्र बंबीहा की मौत के बाद सुखप्रीत इस गैंग को संभाल रहा है। लॉरेंस ने एनआईए को बताया था कि उसके साथी अमित शरण की हत्या में सुखप्रीत का हाथ था और वो इसका बदला जरूर लेगा।
6- गैंगस्टर लकी पटियाल
लकी पटियाल का नाम लॉरेंस की उस लिस्ट में शामिल है, जिन्होंने मिड्डूखेड़ा के हत्यारों का साथ दिया। इसके अलावा लॉरेंस ने बताया कि लकी पटियाल ने उसके साथी गुरलाल बराड़ की भी हत्या की थी।
7- शार्प शूटर रंमी मसाना
एनआईए के मुताबिक, गोंडर गैंग का गुर्गा रंमी मसाना गैंगस्टर लॉरेंस के निशाने पर है। लॉरेंस ने पूछताछ में बताया था कि वो रंमी से अपने चचेरे भाई अमनदीप की हत्या का बदला लेना चाहता है। 
8- गुरप्रीत शेखो
गोंडर गैंग का चीफ गुरप्रीत शेखो भी लॉरेंस बिश्नोई के रेडार पर है। लॉरेंस का मानना है कि उसके चचेरे भाई अमनदीप की हत्या के लिए गुरप्रीत ने ही शूटरों को हथियार मुहैया कराए थे।
9- भोलू शूटर, सनी लेफ्टी, अनिल लाठ
लॉरेंस बिश्नोई अपने साथी विक्की मिड्डूखेड़ा की हत्या के लिए भोलू शूटर, सनी लेफटी और अनिल लाठ को दोषी मानता है। मिड्डूखेड़ा के मर्डर के बाद से ही ये तीनों लॉरेंस के निशाने पर हैं। बताया जाता है कि ये तीनों कौशल चौधरी गैंग के लिए काम करते हैं।

s