संकट के समय आप के कई सांसदों की नहीं दिख रही सक्रियता, सीएम की गिरफ्तारी के बाद से बना रहे दूरी
 
BY utrun / April 13, 2024
नई दिल्ली, यूटर्न/12 अप्रैल।
 सियासी संकट के बावजूद इस वक्त आप के कुछ वरिष्ठ नेताओं की सक्रियता नहीं दिख रही है। इससे कई सवाल उठ रहे हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद पार्टी ने कई स्तरों पर विरोध प्रदर्शन किया है। वहीं, अलग-अलग तरीकों से भाजपा व केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। इस पर उठाए जा रहे सवालों के बीच आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि पार्टी फोरम पर इसकी चर्चा होगी।
दरअसल, इस वक्त आम आदमी पार्टी के पंजाब व दिल्ली से राज्यसभा में 10 सांसद हैं। इनमें संजय सिंह, संदीप पाठक और एनडी गुप्ता सक्रिय रूप से विरोध प्रदर्शन या सामूहिक उपवास में दिखाई दिए। इसके अलावा दूसरे सांसदों की सक्रियता नहीं दिख रही है। 
दिल्ली से विधायक रहे व फिलवक्त पंजाब से राज्यसभा सांसद बने राघव चड्ढा लंबे समय से बाहर हैं। उनको लेकर पार्टी के भीतर ही सवाल उठने लगे हैं। वह हमेशा से पार्टी के पक्ष में खड़े दिखाई दिए और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर पक्ष रखते थे। लेकिन पिछले माह ही आंख की सर्जरी कराने लंदन गए। उसके बाद से वापस नहीं लौटै। यहीं नहीं, सोशल मीडिया से भी दूरी बना ली है।
इस बीच उन्होंने 21 मार्च को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद एक्स किया था। वहीं, संजय सिंह के रिहा होने पर भी एक पोस्ट किया था। हालांकि, इसके अलावा अन्य जगहों पर दूसरे पोस्ट को ही रीट्वीट किया है। हालांकि, उनके करीबियों का कहना है कि डॉक्टरों ने सर्जरी के बाद धूप में बाहर न निकलने की बात कही है। डॉक्टरों की मंजूरी के बाद जल्द वापस आकर पार्टी की गतिविधियों में शामिल हो जाएंगे। 
वहीं, पहली बार पार्टी के महिला सांसद बनी स्वाति मालीवाल अपनी बहन की बीमारी के बाद से अमेरिका में हैं। वह सोशल मीडिया पर पार्टी और उसके नेताओं के समर्थन में संदेश पोस्ट करती रही हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा है कि उनकी बहन 15 सालों से अमेरिका में है और वह जल्द वापस आ रही है। दिल्ली लौटकर केंद्र सरकार के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करेगी। 

s